City Kirtan was taken out on the occasion of the celebration of Shri Guru Ramdas ji: श्री गुरु रामदास जी के प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन निकाला

0
235

अमृतसर। अमृतसर के संस्थापक व सिख धर्म के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में एसजीपीसी ने संगतो के सहयोग से विशाल नगर कीर्तन सजाया गया। जयकारों की गूंज में नगर कीर्तन का शुभारंभ श्री अकाल तख्त साहब से अरदास के बाद हुआ। नगर कीर्तन में पुलिस बैंड, स्कूली बैंड, गतका पार्टियों के अतिरिक्त भारी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे। नगर कीर्तन के सारे मार्ग में जगह-जगह स्वागती गेट बनाकर शहर के 12 दरवाजों को खूबसूरत ढंग से सजाया गया था। नगर कीर्तन में शिरोमणि कमेटी के समूह कर्मी पीली दस्तार सजाकर धन श्री गुरु रामदास जी की लिखी पट्टियां सजाए हुए थे। नगर कीर्तन के मार्ग में जगह-जगह लंगर व जल सेवा की गई। सारे शहर में खूबसुरत लाइटिंग की गई थी। रात्रि को श्री हरिमंदिर साहब में भारी दीपमाला की गई। जो देखने लायक थी। माथा टेकने वाले श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें पूरा दिन गुरुद्वारे में लगी रहीं।
आज मनाया जाएगा प्रकाशोत्सव
श्री गुरु रामदास जी का प्रकाशोत्सव मंगलवार 15 अक्टूबर को बड़ी श्रद्धा, हर्षोउल्लास व धूमधाम से मनाया जाएगा। शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल, श्री अकाल तख्त साहब के जथेदार हरप्रीत सिंह ने श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व पर देश-विदेश की संगत को बधाई दी। वहीं डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व पर बधाई देते शहर में अवकाश की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अमृतसर जिले के समूह सरकारी कार्यालय, बोर्ड, नगर निगम व शिक्षक संस्थानों  में अवकाश रहेगा। नगर कीर्तन पर हवाई जहाज द्वारा रंग बिरंगे फूलों की वर्षा की गई। हवाई जहाज ने लगभग 45 मिनट तक फूलों की वर्षा की।

 

-कुमार सोनी
SHARE