Home खेल Chandigarh wins T-10 women’s cricket championship title: चंडीगढ़ ने जीता टी 10 महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का खिताब

Chandigarh wins T-10 women’s cricket championship title: चंडीगढ़ ने जीता टी 10 महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का खिताब

0 second read
0
0
59

गुरुग्राम। चंडीगढ़ ने सोमवार को यहां टी 10 महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का खिताब 8 रन से जीत लिया। फाइनल में चंडीगढ़ ने महाराष्ट्र को पराजित किया। इस प्रतियोगिता में 8 राज्यों की महिला क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया था। जम्मू कश्मीर की टीम ने भी इस चैंपियनशिप में शिरकत की। जे एंड के की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। जेएंडके की खिलाड़ियों ने कहा, टी 10 क्रिकेट चैंपियनशिप खेलना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों ने एसोसिएशन की अध्यक्षा शक्ति रानी शर्मा का आभार जताया। शक्ति रानी शर्मा एसोसिएशन की राष्टÑीय अध्यक्षा हैं।
साइबर सिटी गुरुग्राम में आयोजित हुई देश की पहली टी 10 स्टेट लेवल महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का सोमवार को शानदार समापन हुआ। टी 10 चैंपियनशिप का फाइनल मैच चंडीगढ़ और महाराष्ट्र के बीच खेला गया, जिसे चंडीगढ़ की टीम ने अपने शानदार खेल की बदौलत 8 रन से जीत ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया। इससे पहले 9 मई से शुरू हुई लीग में जम्मू एंड कश्मीर की टीम ने अपने तीन लीग सहित सेमीफाइनल मुकाबले जीते। जे एंड के का शुरुआती मैच उत्तराखंड के साथ खेला, जिस में जे एंड के ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 रन से जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे लीग मैच में जम्मू कश्मीर ने उत्तर प्रदेश को 9 विकेट से पटखनी देकर चैंपियनशिप में अपना दमदार प्रदर्शन किया लेकिन लीग के तीसरे मैच में जे एंड के की टीम को चंडीगढ़ से 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा लेकिन बेहतरीन रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल की टिकट पक्की करने में कामयाब रही।
लीग मैच के बेहतरीन प्रदर्शन को जम्मू कश्मीर ने बरकरार रखा लेकिन महाराष्ट्र की टीम से 4 विकेट से हारने की वजह से फाइनल में नहीं पहुंच पाई लेकिन बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग सभी क्षेत्र में अपने खेल से दर्शकों और आयोजकों के दिल जीतने में कामयाब जरूर रही । चैंपियनशिप के समापन समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर हरियाणा सरकार में प्रिंसिपल सेक्रेटरी आंनद मोहन शरण ने शिरकत की । इस मौके पर महिला क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्षा शक्ति रानी शर्मा के साथ द्रोणाचार्य अवार्डी सुनील डबास और राज्य के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
शक्ति रानी शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को उत्साह मिलता है। हमने कोशिश की है कि इसे सफल बनाएं। महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिले तो हमें अच्छे खिलाड़ी मिलेंगे। इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को अनुभव भी मिला। सभी एसोसिएशन के सदस्यों के सहयोग से यह प्रतियोगिता सफल हो पाई। हम आगे भी इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन करते रहेंगे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Djokovic has a chance to make history: जोकोविच के पास इतिहास रचने का मौका

पेरिस(एजेंसी)। फ्रेंच ओपन में दुनिया के नंबर वन पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के पास इतिहास र…