Case of money laundering registered on ED’s Income Tax Commissioner’s raids: ईडी की आयकर आयुक्त के ठिकानों पर छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

0
174

एजेंसी ,नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मनी लॉन्ड्रिग केस में भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नीरज सिंह के स्थानों पर छापेमारी की गई। नीरज सिंंह आयकर आयुक्त के पद पर कार्यरत रह चुके हैं। सिंह की पिछली नियुक्ति चेन्नई में थी और उससे पहले वह कोलकाता में आयकर विभाग की जांच इकाई में काम कर चुके हैं। ईडी के अनुसार शनिवार को नीरज सिंह से संबंधित मुंबई, कोलकाता और पटना में छापेमारी की गई। इन जगहों पर दो-दो स्थानों यानी कुल छह जगहों पर छापेमारी की गई। नीरज सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज कर यह छापेमारी की गई है।
निदेशालय ने कोलकाता पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। कोलकाता पुलिस ने सिंह के खिलाफ अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने मिलने-जुलने वालों को लाभ पहुंचाने और इसके नाम पर भारी संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि विभिन्न स्थानों पर छापा मारने की कार्रवाई में संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, बैंक खाते और निवेश दस्तावेज जब्त किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 15,000 करोड़ रुपये मूल्य के रोज वैली चिट फंड घोटाले के प्रमुख आरोपी गौतम कुंडु के साथ कथित जुड़ाव को लेकर सिंह कोलकाता पुलिस और निदेशालय की जांच के दायरे में हैं। निदेशालय ने रोज वैली मामले में कुंडू को गिरफ्तार किया है। सिंह ने इन आरोपों से इनकार किया है।

SHARE