Home खास ख़बर Case of audio tape will rise in Parliament: Congress: आडियो टेप का मामला संसद में उठेगा: कांग्रेस

Case of audio tape will rise in Parliament: Congress: आडियो टेप का मामला संसद में उठेगा: कांग्रेस

1 second read
0
0
93

नई दिल्ली। कर्नाटक में विधायकों को पैसे की पेशकश से जुड-ा भाजपा के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा की कथित बातचीत वाला आडियो टेप सामने आने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह यह मुद्दा सोमवार को संसद में उठाएगी। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं येदियुरप्पा राज्य में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के प्रयास में हैं। पार्टी ने कहा कि इस मामले में उच्चतम न्यायालय को भी संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि टेप में उसका उल्लेख किया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, कर्नाटक से कल जो खबर आई इससे पूरा देश सकते में है। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने आडियो टेप जारी कर राज्य की निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के प्रयासों को बेनकाब कर दिया। उन्होंने दावा किया, मैंने आडियो क्लिप सुनी है।

येदियुरप्पा जी एक-एक विधायक को 10 करोड़ रुपये देने की पेशकश कर रहे हैं। एक विधायक को मंत्री पद और कुछ बोर्डो की जिम्मेदारी देने को बात कर रहे हैं। वह खुद नरेंद्र मोदी और अमित शाह का हवाला दे रहे हैं। वेणुगोपाल ने पूछा, भाजपा किस तरह की राजनीति पर उतर आई है? विधायकों को देने के लिए भाजपा के पास सैकड़ों रुपये कहां से आये हैं? उन्होंने कहा, यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। भाजपा ने पहले भी खरीद फरोख्त के जरिये सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है। इस तरह की राजनीति की कड़ी निंदा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे कुछ हो जाये, हमें पूरा भरोसा है कि कर्नाटक की सरकार बनी रहेगी। उन्होंने कहा, हम पूछना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री इस मामले में कार्रवाई करेंगे या नहीं? पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सोमवार को यह मामला संसद में उठाया जाएगा।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया, मोदी जी, अमित शाह जी और येदियुरप्पा जी की बदनाम तिकड़ी ने देश में संविधान और प्रजातंत्र को रौंद डाला है। ये गैंग आॅफ थ्री बन गए हैं जिनका किसी तरह सत्ता हासिल करना एकमात्र मकसद है। उन्होंने कहा, ेइस टेप के जरिये अब मोदी और अमित शाह की भूमिका सामने आ गयी हैं। गैंग आॅफ थ्री कर्नाटक की चुनी हुई सरकार को गिराना चाहते हैं। 200 करोड़ रुपये में 20 विधायकों को खरीदने करने की कोशिश की गई है। यहां तक कि उच्चतम न्यायालय को भी मैनेज करने की बात हो रही है। उन्होंने सवाल किया, ेक्या सीबीआई और ईडी की छापेमारी येदियुरप्पा पर करवाएंगे?े सुरजेवाला ने कहा, क्या देश की उच्चतम न्यायालय को स्वत: संज्ञान लेकर मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष, येदियुरप्पा तथा दूसरे संबंधित नेताओं को नोटिस जारी नहीं करनी चाहिए? गौरतलब है कि कुमारस्वामी ने शुव्रच्च्वार को येदियुरप्पा की कथित बातचीत वाला आडियो टेप जारी कर आरोप लगाया था कि भाजपा उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में है। दूसरी तरफ , येदियुरप्पा ने टेप को फ र्जी करार दिया और कहा कि मुख्यमंत्री मनगढ़त बातें कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Its looking difficult to get refund in two months from Jet Airways: जेट एयरवेज से दो महीने में रिफंड मिलना मुश्किल नजर आ रहा

जेट एयरवेज ने कहा है कि वह रिफंड का आवेदन मिलने के 45 दिनों में इसकी पड़ताल पूरी कर लेगी, …