Captain Amarinder Singh government gave the gift of Diwali, increased dearness allowance: कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया दीवाली का तोहफा, बढ़ाया महंगाई भत्ता

0
202

लुधियाना/चंडीगढ़। राज्य की वित्तीय कठिनाईयों के बावजूद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए दीवाली के तोहफे का ऐलान किया है।
वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने खुलासा किया कि कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते (डीए) में एक नवंबर 2019 से तीन प्रतिशत की वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने सरकारी मुलाजिमों की ड्यूटी के प्रति समर्पित भावना और सख्त मेहनत की सराहना करते हुए यह वृद्धि करने के आदेश दिए हैं।
वित्त मंत्री ने कहा कि इस वृद्धि से पंजाब सरकार के खजाने पर वार्षिक 480 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के मुलाजिमों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ता में वृद्धि का फैसला संयोगवश दीवाली के खुशी भरे त्योहार के दौरान लागू होने जा रहा है।
मनप्रीत बादल ने कहा कि राज्य सरकार मुलाजिमों के कल्याण के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है और राज्य की अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बावजूद मुलाजिमों और पेंशनरों के बकाए के निपटारे को यकीनी बनाना जारी रखेगी।

SHARE