Home खेल क्रिकेट बोर्डे ने भारतीय बल्लेबाजों को दी सलाह, ऑफस्टम्प से बाहर जाती गेंदों को छोड़ें

बोर्डे ने भारतीय बल्लेबाजों को दी सलाह, ऑफस्टम्प से बाहर जाती गेंदों को छोड़ें

पुणे। दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्ट में खराब फार्म से जूझते भारतीय बल्लेबाजों को सलाह देते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर चंदू बोर्डे ने कहा है कि उन्हें आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों से छेड़खानी करने से बचना होगा। भारत को केपटाउन में पहले टेस्ट में 72 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी। भारतीय बल्लेबाज 208 रन के लक्ष्य के जवाब में 135 रन ही बना सके थे। मंसूर अली खान पटौदी की कप्तानी वाली भारतीय टीम में उपकप्तान रहे बोर्डे ने उम्मीद जताई कि सेंचुरियन में कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम वापसी करेगी।

बोर्डे ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘पहली बात है कि विकेट पर डटे रहना होगा और आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों को छोड़ना होगा । हमारे कई बल्लेबाज या तो विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए हैं या स्लिप में कैच दिया है।’ उन्होंने कहा कि, उन्हें अपनी तकनीक में इस तरह बदलाव करना होगा कि आफ स्टम्प से बाहर की ओर जाती किसी गेंद को ना छेड़ें । एक बार क्रीज पर जमने के बाद ही ऐसी गेंदों पर शाट खेलने चाहिये।

राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि, मैं उन्हें यह सलाह भी दूंगा कि क्रीज पर खड़े रहने की बजाय कम से कम छह इंच बाहर खड़े हों और गेंद को ज्यादा स्विंग लेने की छूट ना दें। भारत के लिये 55 टेस्ट खेल चुके बोर्डे ने कहा, यदि वे ऐसा कर सके तो कोई दिक्कत नहीं होगी। मुझे उम्मीद है कि वे यह कर पायेंगे। बोर्डे ने मौजूदा भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में शुमार करते हुए कहा कि विराट कोहली की टीम दूसरे टेस्ट में मजबूती से वापसी करेगी।

उन्होंने कहा कि, पहला टेस्ट अच्छा था। अब दक्षिण अफ्रीकी टीम हमारे गेंदबाजों को लेकर चिंतित होगी क्योंकि दूसरी पारी में वह जल्दी आउट हो गई थी। उन्होंने कहा कि, यह दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में से है। इस टीम के पास क्षमता है और किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ASEAN के लिए सोर्सिंग का गंतव्य बन सकता है भारत: ईरानी

भारत में आसियान के ब्रांडों और खुदरा कारोबारियों के लिए एक स्थान पर सोर्सिंग (खरीद) का गंत…