Home खेल अन्य खेल Badminton players look at Sudirman Cup medals: बैडमिंटन खिलाड़ियों की निगाहें सुदीरमन कप में पदक हासिल करने पर

Badminton players look at Sudirman Cup medals: बैडमिंटन खिलाड़ियों की निगाहें सुदीरमन कप में पदक हासिल करने पर

0 second read
0
0
121

नैनिंग (चीन)। शीर्ष शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल रविवार से यहां शुरू होने वाले प्रतिष्ठित सुदीरमन कप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी जिसमें भारत की पदक की उम्मीद जारी रहेगी। भारत 2011 और 2017 दो चरण में इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा लेकिन अंतिम आठ चरण से आगे नहीं बढ़ सका। मिश्रित टीम चैम्पियनशिप के दौरान भारत की उम्मीद बेहतरीन एकल खिलाड़ियों पर निर्भर पर होगी, जिसमें मौजूदा बीडब्ल्यूए विश्व टूर फाइनल्स विजेता सिंधु, 2019 इंडोनेशिया मास्टर्स चैम्पियन साइना नेहवाल, 2019 इंडिया ओपन फाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत और बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे समीर वर्मा शामिल है। भारत पहले सोमवार को मलेशिया की चुनौती पार करने की कोशिश करेगा जिसके बाद अगले दिन उसका सामना मजबूत 10 बार की चैम्पियन चीन से होगा।
इस बार 13-सदस्यीय भारतीय टीम को आठवीं वरीयता मिली है और टीम मलयेशिया पर शानदार जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी, जिससे उसने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में टीम स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेई इस बार नहीं खेलेंगे तो भारतीय दल मलयेशिया के खिलाफ मौके का फायदा उठा सकता है, जिसमें पुरुष एकल की जिम्मेदारी ली जि जिया के कंधों पर है। महिला एकल में गोह जिन वेई या सोनिया चिया मलयेशियाई चुनौती की अगुवाई करेंगी लेकिन सिंधू या साइना के खिलाफ उनके मजबूत प्रदर्शन की संभावना नहीं है।
मलयेशिया को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने युगल वर्ग में बेहतर करना होगा तभी वह नाकआउट में पहुंचने की उम्मीद कर सकती है। चोट के बाद सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की वापसी से भारत को पुरुष युगल और मिश्रित युगल में उम्मीद होगी। पिछले चरण में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1989 की विजेता इंडोनेशिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था, जहां उन्हें उप विजेता रही चीन से हार का सामना करना पड़ा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

This is a reset phase of Yes Bank – Revneet GillL: यह येस बैंक का रीसेट फेज चल रहा है -रवनीत गिल

चंडीगढ़। प्रत्येक संगठन के जीवनचक्र में रीसेट होता है और यह येस बैंक का रीसेट फेज है। यह ब…