Azam Khan’s son Abdullah released from custody: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला निजी मुचलके पर हिरासत से रिहा

0
346

रामपुर। समाजवादी नेता आजम खां लोकसभा में सांसद रमा देवी पर टिप्पणी कर बुरे फंसे थे। लोकसभा में दो बार माफी मांगने के बाद कहीं जाकर मामला रफा दफा हो पाया था अब आजम खां के बेटे अब्दुल्ला को पुलिस पकड़ कर ले गई। अब्दुल्ला को जौहर यूनिवर्सिटी में तलाशी के दौरान हिरासत में लिया गया है। अब्दुल्ला को रामपुर सीओ सिटी अपनी गांड़ी में बाहर लेकर गए। बता दें जौहर यूनिवर्सिटी में तलाशी के दौरान चोरी हुर्इं कई किताबें बरामद की गर्इं थीं। इसके अलावा सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खां अब दो जन्मतिथि के मामले में भी फंस गए हैं। भाजपा नेता आकाश सक्सेना हनी ने विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

साथ ही पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग की गई थी। विधायक के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में रिपोर्ट की गई थी। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम ने असत्य और कूटरचित दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया था। इसे उपयोग में भी लाया जा रहा है। गौरतलब है कि अब्दुल्ला की जन्मतिथि उनके स्कूल और का विधायक के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाईस्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि एक जनवरी वर्ष 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 30 सितंबर वर्ष 1990 दर्शाई गई है। पासपोर्ट को व्यापार और व्यवसाय में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। विदेश यात्रा में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पहचानपत्र और आर्थिक लाभ लेने के लिए शैक्षिक संस्थानों की मान्यता में भी इस्तेमाल किया गया है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाए और पासपोर्ट भी जब्त किया जाए।

अपडेट

शाम समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म को निजी मुचलके पर हिरासत से रिहा किया गया। अब्दुल्ला आज़म को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में तलाशी अभियान के दौरान बाधा उत्पन्न करने के कारण बुधवार सुबह पुलिस हिरासत में लिया गया था।

SHARE