Aston Martin DB5 auction of James Bond’s car: जेम्स बॉन्ड की कार की एस्टन मार्टिन डीबी5 की नीलामी

0
185

कैलिफोर्निया। जेम्स बॉन्ड की सबसे लोकप्रिय कार एस्टन मार्टिन डीबी5 को आरएम सोथेबाई द्वारा आयोजित नीलामी में साल 1965 में इस्तेमाल की गई बॉन्ड कार को बिक्री के लिए रखा जाएगा। इस गाड़ी का इस्तेमाल जेम्स बॉन्ड की लोकप्रिय फिल्म थंडरबॉल के प्रमोशन में किया गया था। इस गाड़ी पर इओन प्रोडक्शन का मालिकाना हक था। इसके अलावा इसका इस्तेमाल फिल्म गोल्डफिंगर के प्रमोशन में भी किया गया था। इस डीबी5 कार में सभी तरह के उपकरण मौजूद हैं। गाड़ी में बंदूक (नकली), सीट इजेक्टर, टायर श्लैसर के साथ कई और चीजें लगी हुई हैं। नीलामी में इस गाड़ी की कीमत 28 करोड़ से लेकर 42 करोड़ रुपए तक हो सकती है।
क्या है खासियत: इस गाड़ी में चार लीटर की तेल की टंकी है और इनलाइन 6- सिलेंडर इंजन मौजूद हैं। 3995 सीसी का इसका इंजन 282 हार्स पावर पैदा करता है। दावा किया जाता है कि नई अवस्था में इस गाड़ी की अधिकतम रफ्तार 233 किमी प्रति घंटा थी। बॉन्ड की एस्टन मार्टिन डीबी5 गाड़ी के अंदर के हिस्सों का नवीनीकरण किया गया था। नीलामी के लिए रखी गई यह गाड़ी बिल्कुल नई जैसी लगती है। अन्य उपकरणों के साथ इसके अंदर एक खुफिया कंपार्टमेंट भी है, जहां हथियारों (नकली) को छिपाया जा सकता है। इस गाड़ी की स्टेयरिंग व्हील लकड़ी की बनी हुई है।
आयोजनकर्ता सोथेबाई के अनुसार स्नो शैडो ग्रे रंग की इस गाड़ी में बुलेट प्रूफ स्क्रीन, रडार ट्रैकिंग स्कोप, स्मोक स्क्रीन डिस्पेंसर और घूमती हुई लाइसेंस प्लेट मौजूद है। इस गाड़ी के एक दरवाजे पर फोन भी लगा होगा। यह नीलामी 15 से 17 अगस्त के बीच होगी ।

SHARE