राज्यों से
चुनाव में सप्लाई के लिए बन रहे असलहे का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार
title=
बहराइच।
 
 चुनाव की आहट के साथ ही असलहों का कारोबार भी चमकने लगा है। मंगलवार देररात हरदी पुलिस ने सरयू के कछार में छापेमारी कर असलहों की फैक्ट्री बरामद की। मौके से एक देशी, बंदूक, एक अद्धी, तीन तमंचा के साथ कई अर्ध निर्मित असलहे मिले। असलहा बनाने के उपकरण के साथ कारतूस भी पुलिस के हाथ लगा है। 
 
मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू की गई है। चुनाव में बड़े पैमाने पर असलहों का भी कारोबार होता है। इसके चलते महसी तहसील क्षेत्र के कछार में असलहों का कारोबार चमक उठा है। कई दिन से अवैध असलहों के कारोबार की सूचना पुलिस को मिल रही थी। इस पर मंगलवार देर रात को थानाध्यक्ष हरदी निर्भय नारायण सिंह ने एसआई राजकुमार रावत, उमानाथ पांडेय, अरविंद कुमार, पंकज मिश्रा, जयशंकर आदि के साथ अहिरनपुरवा गांव के निकट सरयू के कछार में घेराबंदी कर छापेमारी की।
 
 पुलिस टीम ने मौके से एक 12 बोर देशी बंदूक, एक अद्धी, दो तमंचा 12 बोर, एक तमंचा 15 बोर, कुछ कारतूस अर्धनिर्मित कट्टे, बंदूक की बट, तीन बैरल 12 बोर, एक अर्धनिर्मित बैरल तथा बड़े पैमाने पर असलहा बनाने के उपकरण बरामद किया। मौके से असलहा बना रहे गलकारा निवासी नेकपाल यादव पुत्र प्रभुदयाल व कैलाश यादव पुत्र रामसहारे को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी से पूछताछ चल रही है। थानाध्यक्ष का कहना है कि असलहों का प्रयोग चुनाव में होने की आशंका थी। पकड़े गए दोनों आरोपियों से किन लोगों को सप्लाई की जानी है, उनका ब्यौरा पूछा जा रहा है। 
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।