राज्यों से
न पार्टी बदलेगी और न ही सिम्बल : मुलायम
title=
लखनऊ।
 
 समाजवादी पार्टी (सपा) में मंगलवार को पिता-पुत्र की मुलाकात के बाद भी रिश्तों की बर्फ नहीं पिघलने पर मुलायम सिंह यादव बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरे पास जो कुछ था वह दे दिया। अब न पार्टी बदलेगी और न ही सिम्बल। मैं नहीं चाहता कि पार्टी टूटे। मुझे कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। इस मौके पर उन्होंने रामगोपाल यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रामगोपाल अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी नाम रख रहे हैं, मुझसे कहता, मैं उसके लड़के-बहू को बचा लेता, लेकिन वह गलत जगह जाकर सहायता क्यों मांग रहा है? उन्होंने एक बार फिर रामगोपाल पर भारतीय जनता पार्टी से मिले होने का आरोप लगाया।
 
 इस दौरान शिवपाल यादव भी उनके साथ मौजूद रहे। बहुत मेहनत की, लाठियां खाईंं, जेल गया मुलायम ने पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया की मौजूदगी में कहा कि मैंने बहुत मेहनत से पार्टी खड़ी की है। कई बार जेल गया और लाठियां खाई हैं। गरीबी में परिवार को भी छोड़ा। बहुत संघर्ष के बाद पार्टी बनी। उन्होंने कहा कि कौन पार्टी तोड़ रहा है सबको पता है। 
 
एक आदमी है जिसकी वजह से कितनी तकलीफे झेली। वहीं एक बार फिर शिवपाल यादव की जमकर तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि शिवपाल रात को छुप जाता था, दिन में प्रचार करता था। पार्टी को नहीं टूटने दूंगा मुलायम ने कहा कि पार्टी को टूटने नहीं देंगे। पार्टी का नाम नहीं बदलेंगे, न चिन्ह बदलेंगे। मेरी कलम से कुछ नहीं बदलेगा। मुलायम ने कहा कि रामगोपाल ने चुनाव आयोग में लिख दिया है मोटर साइकिल सिम्बल और अलग नाम मांगा है। इन लोगों ने हम लोगों की तकलीफ कहां देखी। रामगोपाल पार्टी तोड़ रहे हैं। हम समाजवादी पार्टी को और साईकिल सिम्बल को बचाएंगे। आप मेरा साथ दो।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।