Home खास ख़बर Anupam Kher disrupted his childhood crush due to stutter: अनुपम खेर को हकलाने के कारण उनके बचपन के क्रश ने अस्वीकार किया

Anupam Kher disrupted his childhood crush due to stutter: अनुपम खेर को हकलाने के कारण उनके बचपन के क्रश ने अस्वीकार किया

0 second read
0
0
248

अपनी पहली फिल्म ‘सारांश’ में एक 65 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक की भूमिका को निभाने करने से लेकर, न्यू एम्स्टर्डम नामक एक अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में ‘डॉक्टर विजय कपूर’ की भूमिका निभाने तक, वास्तव में तालियों के पात्र, अनुपम खेर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के प्रशंसित कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो के आगामी सप्ताहांत के एपिसोड में सुंदर अभिनेत्री ईशा गुप्ता के साथ नजर आएंगे। उद्योग में वर्षों के अनुभव के साथ आने वाले, अनुपम खेर के साथ, उनके प्रशंसक निश्चित तौर पर अपने पुराने दिनों को फिर से याद करेंगे।

अनुपम के प्रशंसकों को इस तथ्य के बारे में पता है कि अनुपम ने हकलाने की अपनी कमजोरी को ताकत में कैसे बदल दिया। वह आदमी, जो ‘इच्छा शक्ति’ और ‘धैर्य’ में विश्वास करता है, उन्होंने पुष्टि की कि बचपन की चोट के कारण जहां उनके मुंह में पत्थर से चोट लग गई थी, वह अक्षर ‘क’ का उच्चारण नहीं कर पाते थे, बल्कि इसके बजाय ‘त’ का उच्चारण करते थे। अपने बचपन की एक घटना को साझा करते हुए अनुपम ने खुलासा किया, “मैं हिंदी माध्यम के स्कूल का हूँ और उन दिनों में, एक अंग्रेजी माध्यम की स्कूल की लड़की को प्रपोज करना एक हिंदी मीडियम स्कूल के लड़के के लिए कठिन काम माना जाता था। ऐसी स्थिति में, मुझे ‘कविता कपूर’ नाम की एक अंग्रेजी माध्यम की स्कूली लड़की से प्यार हो गया। हालांकि, जब मैं अपनी भावनाओं को कबूल करने वाला था, उसने मुझे धाराप्रवाह कहने के लिए चुनौती दी, ‘कविता कपूर आई लव यू’ जो लगभग असंभव था। मैं उसके नाम के प्रारंभिक अक्षर ‘क’ का उच्चारण करने में सक्षम नहीं था। दुर्भाग्य से, मैं इस चुनौती को पूरा नहीं कर पाया और अंत में यह कह दिया कि, ‘तपिता तपूर ने मुझे तुमसे प्यार नहीं’।”

दिग्गज अभिनेता ने बाद में खुलासा किया कि मार्बल स्पीच थेरेपी उपचार के साथ, आखिरकार वह 3 साल बाद हकलाने की अपनी कमजोरी पर काबू पाने में सक्षम हुए। शो में आगे उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अपनी खराब अंग्रेजी के कारण, वह अपने बचपन के क्रश को प्रभावित नहीं कर सके।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

A picture of a 1500 year old Jesus found in a burnt church: जले चर्च में मिला 1500 साल पुराना यीशु का चित्र

नई दिल्ली। गलील का सागर के पास स्थित पौराणिक शहर की खुदाई के दौरान 1500 साल पुराना यीशु का…