Home खास ख़बर नाराज नरेश अग्रवाल ने सपा छोड़ी, भाजपा में होंगे शामिल

नाराज नरेश अग्रवाल ने सपा छोड़ी, भाजपा में होंगे शामिल

2 second read
0
0
1,087

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल होंगे। उनके करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। अग्रवाल को इस बार सपा ने राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया इसी के चलते वह पार्टी से नाराज चल रहे हैं। सपा में वर्चस्व की लड़ाई के दौरान अग्रवाल ने मुलायम की बजाय अखिलेश यादव का साथ दिया था लेकिन जब एक सीट पर राज्यसभा उम्मीदवार के चयन की बात आई तो अखिलेश ने नरेश अग्रवाल की बजाय जया बच्चन को उच्च सदन भेजने का फैसला किया।

अग्रवाल सपा में आने से पहले बहुजन समाज पार्टी में थे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। बसपा ने उन्हें लोकसभा का चुनाव भी लड़वाया था लेकिन वह हार गये थे। अग्रवाल मूल रूप से कांग्रेस नेता थे लेकिन कल्याण सिंह की सरकार बचाने के लिए उनके नेतृत्व में कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में विभाजन हो गया था और लोकतांत्रिक कांग्रेस पार्टी बनाई गई थी। कल्याण सिंह की सरकार के दौरान वह प्रदेश के उपमुख्यमंत्री भी रहे। बाद में वह बसपा के साथ आ गये थे और फिर सपा में होते हुए अब भाजपा के साथ आ रहे हैं।

माना जा रहा है कि भाजपा नरेश अग्रवाल को राज्यसभा चुनाव लड़वा सकती है। भाजपा विधानसभा में संख्या बल के जरिये अपने 8 उम्मीदवार आसानी से जिता सकती है। उसके पास जो अतिरिक्त वोट हैं और सहयोगी दलों के वोटों के बलबूते वह सपा-बसपा-कांग्रेस-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार को टक्कर देना चाहती है। यदि भाजपा ने नरेश अग्रवाल को उतारा तो राज्यसभा चुनाव दिलचस्प हो जायेगा क्योंकि यदि नरेश अग्रवाल सपा के असंतुष्ट विधायकों का वोट हासिल करने में सफल रहते हैं तो यह अखिलेश और मायावती के गठबंधन के लिए झटका होगा। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनावों के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है और सारी तसवीर शाम चार बजे के बाद साफ होने के आसार हैं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…