AgustaWestland case: Kamal Nath’s brother-in-law Ratul Puri, absconding from the ED’s office, granted anticipatory bail in the court:अगस्ता वेस्टलैंड केस: ईडी दफ्तर से फरार हुए कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी, अदालत में दी अग्रिम जमानत अर्जी

0
205

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से पूछताछ चल रही थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पुरी को समन भेजकर अपने दफ्तर बुलाया था। वह दफ्तर पहुंचे जरूर लेकिन कुछ ही पलों में वह वहां से रफुचक्कर हो गए। बताया जा रहा है कि ईडी कार्यालय में उन्हें अधिकारियों ने इंतजार करने के लिए कहा। कमलनाथ के भांजे ने इंतजार करने के बजाय वहां से निकल लेने में ही अपनी भलाई समझी। सूत्रों की मानें तो वीवीआईपी चॉपर घोटाले में गिरफ्तारी के डर से रतुल फरार हुए हैं।
इससे पहले अप्रैल में पुरी अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुआ था। उन्हें एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। सूत्रों की मानें तो पुरी जांच में सहयोग नहीं कर रहा था। इसी वजह से ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती थी। उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वह अधिकारियों को चकमा देकर वहां से भागने में सफल रहा। ईडी अगस्ता वेस्टलैंड मामले के संबंध में पुरी के खिलाफ ताजा समन जारी करेगी। इसी बीच पुरी अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की एक अदालत पहुंच गए हैं। अदालत उनकी याचिका पर आज ही सुनवाई करेगी।

SHARE