After removing article 370 from Jammu and Kashmir, first time Bipin Rawat was seen taking stock of PoK with binoculars: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने के बाद दूरबीन से पीओके का जायजा लेते दिखे बिपिन रावत

0
187

जम्मू। पाकिस्तान की नापाक हरकतों लगातार सीजफायर का उल्लंघना और जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने की बात पर पाक चारों तरफा घिर चुका है। हताश, निराश और बौखलाए पाकिस्तान की ओर से लगातार परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। इस बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत घाटी की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने शुक्रवार को घाटी का दौरा कर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया था। शनिवार को एलओसी के फारवर्ड पोस्ट तक जाकर उन्होंने सीमापार की नापाक हरकतों तथा घुसपैठ रोकने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल की थी। इस दौरान उन्होंने जवानों को दुश्मनों के नापाक इरादे को ध्वस्त करने की हिदायत दी। घाटी से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख का घाटी का यह पहला दौरा है। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, आर्मी चीफ ने आर्मी कमांडर तथा जवानों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्हें एलओसी पर जमीनी स्तर पर दुश्मनों के नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए की गई तैयारियों के बारे में बताया गया।
श्रीनगर के बादामीबाग स्थित 15 कोर मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक कर उन्होंने आतंकवाद निरोधक मोर्चे पर की गई तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही हालात के बारे में भी जानकारी ली। इन सबके दौरान जनरल बिपिन रावत ने खुद दूरबीन लेकर हालात का जायजा लिया। बैठक में बताया गया कि आतंकी गतिविधियों पर लगातार पैनी नजर रखी गई है। लगातार दबाव बनाए रखा गया है ताकि किसी प्रकार की वारदात न होने पाए। यह भी बताया गया कि सेना की ओर से ग्रामीणों के कल्याण के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

SHARE