अदाणी आस्ट्रेलिया ने दी तूफान प्रभावितों के लिए दो लाख डालर की मदद

मेलबर्न । अदाणी आस्ट्रेलिया ने आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य में तूफान पीड़ितों को दो लाख डालर की अनुदान सहायता उपलब्ध कराई है।

अदाणी आस्ट्रेलिया के प्रमुख एवं सीईओ जयकुमार जनकराज ने दो लाख डालर का यह चेक एक एनजीओ को सौंपा जो कि इस तरह की आपदा में लोगों की मदद करती है।

जनकराज ने कहा, ‘‘तूफान पीड़ित इन लोगों में अदाणी ‘परिवार’ से जुड़े लोग भी शामिल हैं जो कि हमारे एबॉट पांइट पर कोयले की थोक लदान सुविधा में काम करते हैं।

इस बीच अदाणी की विवादास्पद क्वींसलैंड स्थित कर्माइकल कोयला एवं खान परियोजना को राज्य सरकार से पानी का लाइसेंस मिल गया है। अदाणी की 21.7 अरब डालर की इस परियोजना को आगे बढ़ाने की दिशा में यह एक बड़ी सफलता है।

अदाणी आस्ट्रेलिया ने फेसबुक पर इसकी पुष्टि करते हुये कहा कि परियोजना की मंजूरी प्रक्रिया में उसे एक और सफलता हासिल हुई है। कंपनी ने कहा है, ‘‘प्राकृतिक संसाधन और खान विभाग ने खान के सुरक्षित संचालन के लिये कंपनी को पानी इस्तेमाल के वास्ते लाइसेंस दिया है। विभाग के आकलन के मुताबिक 4.55 गैलन भूजल का सालाना उपयोग किया जा सकता है।’’ विभाग द्वारा दिये गये इस लाइसेंस के साथ कई तरह की शतेर्ं भी जुड़ी हुई हैं। इसमें निगरानी और रिपोर्टिंग से जुड़ी अहम शर्त भी शामिल है।

(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *