According to India News-poll exit poll, NDA government will be formed again in Maharashtra: इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रेट एग्जिट पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में फिर बनेगी एनडीए की सरकार

0
213

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए इंडिया न्यूज- पोलस्ट्रेट का एग्जिट पोल आ गया है. इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी अपने दम पर दोबारा सरकार बनाने जा रही है. 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी को 144 से 150 सीट मिलने का अनुमान है जबकि राज्य में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना को 44 से 55 सीटें मिलने का अनुमान है. इसके अलावा कांग्रेस को 40 से 50 सीट और शरद पवार की पार्टी एनसीपी को 34-39 सीट मिलने का अनुमान है.

इंडिया न्यूज- पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल के मुताबिक राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस किसी सीट पर जीतने नहीं जा रही है, हालांकि एमएनएस को 2.98 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है. जबकि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन एनडीए को 194-203 के बीच सीट मिलेगी. वोट प्रतिशत की बात करें तो एनडीए को 45.59 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है जबकि दूसरी तरफ यूपीए गठबंधन 79 से 84 सीट मिलने का अनुमान है. यूपीए गठबंधन को 37.94 फीसदी वोट शेयर मिलने की उम्मीद है.

इंडिया न्यूज- पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल के मुताबिक अन्य के खाते में भी 6-10 सीटें जा सकती है और उसे कुल 13.49 फीसदी वोट प्रतिशत मिलने का अनुमान है. इंडिया न्यूज- पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल के आंकड़ों की समीक्षा की जाए तो देवेंद्र फडणवीस को जनता का दोबारा आशीर्वाद मिलता हुआ नजर आ रहा है और बीजेपी अपने दम पर राज्य में सरकार बनाने जा रही है. देखना दिलचस्प होगा कि शिवसेना और बीजेपी के बीज अब मंत्रीपद को लेकर क्या समीकरण बैठता है.

SHARE