Home दुनिया Aasiya Bibi left Pakistan: ईश निंदा की आरोपी आसिया बीबी ने पाकिस्तान छोड़ा

Aasiya Bibi left Pakistan: ईश निंदा की आरोपी आसिया बीबी ने पाकिस्तान छोड़ा

1 second read
0
0
84

लाहौर। पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट से ईशनिंदा मामले में बीते साल बरी की गई ईसाई महिला आसिया बीबी यह देश छोड़कर कनाडा पहुंच गई हैं। मीडिया रिपोर्टस में बुधवार को यह जानकारी दी गई। बीबी (47) को 2010 में अपने पड़ोसियों के साथ विवाद में इस्लाम के अपमान का आरोप लगने के बाद दोषी ठहराया गया था। हालांकि चार बच्चों की इस मां ने लगातार कहा कि वह मासूम हैं पर इसके बाद भी उन्हें आठ साल जेल की एकांत कोठरी में बिताने पड़े।
स्थानीय समाचार पत्र डॉन ने विदेश मंत्रालय में एक सूत्र के हवाले से कहा, ‘आसिया बीबी ने देश छोड़ दिया है। वह एक स्वतंत्र नागरिक हैं और अपनी स्वतंत्र इच्छा के अनुरूप यात्रा कर सकती हैं।’
बीबी के वकील सैफुल मलूक ने इस बात की पुष्टि की है कि बीबी कनाडा पहुंच गई हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने यह जानकारी दी है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गत 31 अक्टूबर को उसे ईशनिंदा के आरोपों से बरी कर दिया था। इस फैसले से पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। ये प्रदर्शन इस्लामिक राजनीतिक दल तहरीक-ए-लबैक ने किए थे और इसके कार्यकतार्ओं ने देश के कई इलाकों में राजमार्ग और सड़कों पर यातायात रोक दिया था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

How to wake up sixth sense: कैसे जागृत करें छठी इंद्री

छ ठी इंद्री को अंग्रेजी में सिक्स्थ सेंस कहते हैं। सिक्स्थ सेंस को जागृत करने के लिए योग म…