9 Indian mortar shells fired from Pak, Indian army made dormant: पाक गोलाबारी में आए 9 जिंदा मोर्टार शेल भारतीय सेना ने किए निष्क्रिय

0
196

जम्मू। पाकिस्तान अपनी आदत के मुताबिक कई बार सीज फायर का उल्लंघन करता रहता है। भारतीय जवान भी पाक की नापाक हरकतों का मुंह तोड़ जवाब देते रहते है। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय सेना ने जिंदा 9 मोर्टार शेल को निष्क्रिय किया। यह सभी मोर्टार बालाकोट, बसोनी और संडोट गांव में निष्क्रिय किए गए। सीमा पर माहौल खराब करने और घुसपैठ को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान आए दिन इस तरह की नापाक हरकतें करता रहता है। इन दिनों भी पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही है और मोर्टार शेल दागे जा रहे हैं।

इससे पहले कठुआ जिले के हीरानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) अशांत रही। पाकिस्तान ने बुधवार तड़के 4:40 बजे सीजफायर का उल्लंघन कर दो भारतीय अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। इसके बाद सुबह 10:40 बजे और दोपहर बाद 3:25 बजे दो मोर्टार दाग कर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। पहला मोर्टार बीओपी मनियारी के नजदीक और दूसरा बीओपी सतपाल के पास जारी निर्माण कार्य को निशाना बनाकर दागा गया था। भारतीय सेना लगातार जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की सेना की हरकतों पर नजर बनाए हुए है और उनकी किसी भी हरकत का जवाब तुरंत देने को तैयार है। बता दें कि अगस्त के अंत में नियंत्रण रेखा पर बनी पाकिस्तानी चौकी के पास पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो देखे गए थे। पुंछ जिले के केजी सेक्टर में पुलस्त नदी के पास अपनी पोस्ट के पास पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो देखे गए। हालांकि उनकी गतिविधि पकड़ में आ गई और उनका माकूल जवाब दिया गया।

SHARE