Home दुनिया सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 207 अफ्रीकी प्रवासी जेल से रिहा

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 207 अफ्रीकी प्रवासी जेल से रिहा

यरुशलम। इजराइल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 207 अफ्रीकी प्रवासियों को जेल से रिहा कर दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कैदियों के बारे में संरा की शरणार्थी मामलों की एजेंसी के साथ समझौते को पलट कर विवाद खड़ा कर दिया था। कई घंटों तक चले अभियान के बाद आव्रजन प्राधिकरण की प्रवक्ता ने एएफपी को कल बताया कि सभी कैदियों को रिहा कर दिया गया। इ्स्राइल में करीब 42,000 अफ्रीकी प्रवासी हैं।

फरवरी में अधिकारियों ने उनमें से 207 को खुली जेल से स्थानांतरित दिया था क्योंकि उन्होंने देश छोड़ने से इनकार कर दिया था। इजराइल की सुप्रीम कोर्ट ने 10 अप्रैल को सरकार को उस समझौते पर अंतिम फैसला लेने के लिए रविवार तक का वक्त दिया था जिसमें उसने कहा था कि वह कुछ प्रवासियों को किसी अन्य देश भेजने की दिशा में काम कर रही है। अदालत ने कहा था कि समझौता नहीं होने की स्थिति में सहारोनिम जेल में बंद कैदियों को रिहा किया जाना चाहिए।

यूगांडा ने शुक्रवार को कहा था कि 500 प्रवासियों को स्वीकार करने के इजराइल के प्रस्ताव पर वह विचार कर रहा है। इस महीने की शुरूआत में नेतन्याहू ने संरा की शरणार्थी मामलों की एजेंसी यूएनएचसीआर के साथ उस समझौते को निरस्त कर दिया था जिसका उद्देश्य हजारों प्रवासियों के जबरन निर्वासन को रोकना था।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हल्‍की गिरावट के साथ खुले भारतीय शेयर बाजार

मुंबई । वैश्विक संकेतों के मिले-जुले असर के चलते शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार हल्‍की गिरा…