Home राज्य हरियाणा सीएम राखी गढ़ी में 84 करोड़ से अधिक राशि की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

सीएम राखी गढ़ी में 84 करोड़ से अधिक राशि की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

0 second read
0
0
472

चंडीगढ़ । मुख्यमंत्री मनोहर लाल 9 जुलाई को राखी गढ़ी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान जिला हिसार में 84 करोड़ 21 लाख 4 हजार रुपये की 17 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर वे राखी गढ़ी के स्टेडियम में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राखी गढ़ी में पुरात्व विभाग द्वारा करवाए जा रहे ऐतिहासिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण खुदाई कार्य का निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल 9 जुलाई को सुबह 10 बजे राखी गढ़ी पहुंचेंगे। इस अवसर पर वे पुरातत्व विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे तथा जिला की पूर्ण हो चुकी 4 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व 13 नई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री गांव खेड़ी लोहचब में 3 करोड़ 66 लाख 26 हजार रुपये, अग्रोहा में 4 करोड़ 79 लाख 92 हजार रुपये तथा भिवानी रोहिला में 3 करोड़ 92 लाख 14 हजार रुपये की लागत से निर्मित आरोही मॉडल स्कूलों के नवनिर्मित भवनों के साथ ही गांव चौधरीवास में 4 करोड़ 4 लाख से बने 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

इनके साथ ही मुख्यमंत्री नारनौंद के गांव खरकड़ी, चानौत व मजूद गांव में 3 करोड़ 22 लाख रुपये की लागत से तैयार होने वाली जन-स्वास्थ्य विभाग की पेयजल परियोजनाओं, गांव मदनहेड़ी में 2 करोड़ 46 लाख 39 हजार रुपये की लागत से तैयार होने वाली जल परियोजना, गांव उगालन, खेड़ा रागड़ान तथा जामनी खेड़ा में 5 करोड़ 22 लाख 16 हजार रुपये से निर्मित होने वाली पेयजल परियोजनाओं, 10 करोड़ 26 लाख 50 हजार रुपये से गांव खेड़ी लोहचब, खेड़ी जालब, नाडा, गैबीनगर, राखी शाहपुर व राखी खास में तैयार होने वाली पेयजल परियोजनाओं तथा नारनौंद के ही गांव मोठ करनैल में 2 करोड़ 40 लाख रुपये से तैयार होने वाली पेयजल परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल नारनौंद में सिंचाई विभाग द्वारा 6 करोड़ 34 लाख 92 हजार रुपये से नाडा डिस्ट्रीब्यूटरी के पुनर्निर्माण तथा 2 करोड़ 93 लाख रुपये से लोहारी माइनर की क्षमता बढ़ोतरी की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री पीडब्ल्यूडी बीएंडआर द्वारा 3 करोड़ 60 लाख से खेड़ी लोहचब में बनने वाली पीएचसी, 5 करोड़ 37 लाख से मिर्चपुर में बनने वाली सीएचसी, खांडा खेड़ी में 5 करोड़ 94 लाख रुपये से बनने वाली सीएचसी, नारनौंद में 6 करोड़ 67 लाख रुपये से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय के अतिरिक्त भवन, 10 करोड़ 27 लाख 63 हजार रुपये की लागत से खेड़ी जालब से नारनौंद तक सडक़ की मजबूती व चौड़ाकरण कार्य की आधारशिला भी रखेंगे। इनके अलावा मुख्यमंत्री गांव खड़ अलीपुर में 3 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33 केवी सब स्टेशन की आधारशिला भी रखेंगे।

उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री इस अवसर पर राखी गढ़ी के खेल स्टेडियम में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां व प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। विभिन्न कार्यों व प्रबंधों के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की गई है और सभी अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In हरियाणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…