Home टेक्नोलाजी बढ़िया प्रीमियम स्मार्टफोन की रेस में सैमसंग गैलेक्सी एस8 निकला एलजी जी6 से आगे, पढ़े

बढ़िया प्रीमियम स्मार्टफोन की रेस में सैमसंग गैलेक्सी एस8 निकला एलजी जी6 से आगे, पढ़े

2 second read
0
0
1,556

कर्व्ड स्क्रीन, कटिंग एज प्रोसेसर और डिजिटल अस्सिटेंट Bixby के साथ काफी लंबे इंतजार के बाद सैमसंग गैलेक्सी एस8 लॉन्च हुआ है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि केवल गैलेक्सी एस8 ही मार्किट में लोकप्रिय नहीं है? बल्कि एक और ऐसा हैंडसेट भी है, जो इस फोन को टक्कर देता है। एलजी ने भी अपने नए बेस्ट स्मार्टफोन जी6 का टेस्ट किया है और इसके अपडेट के जरिए फोन के और भी ज्यादा बेहतर होने का वादा किया है। तो चलिए आज आपको सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एलजी जी6 की विशेषताएं बताते हैं। जिससे आप ये जान पाएंगे इन दोनों फोन्स में से कौन-सा ज्यादा बेहतर है।

स्क्रीन और रेजोल्यूशन: गैलेक्सी एस8 में 5.8 इंच का क्वाड एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्पले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2960 x 1440 है। वहीं, एलजी जी6 में 5.7 इंच का आईपीएस एलसीडी टचस्क्रीन डिस्पले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2880 x 1440 है।

प्रोसेसर और रैम: जहां एलजी जी6 में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, गैलेक्सी एस8 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस है। इन दोनों में ही 4 जीबी रैम दी गई है। अगर प्रोसेसर के आधार पर देखा जाए, तो गैलेक्सी एस8 इस सेगमेंट में ज्यादा बेहतर साबित हुआ है। आपको बता दें कि स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर 10 नैनोमीटर प्रक्रिया पर बनाया गया है, जो कि पहले से कई ज्यादा फास्ट है। हालांकि, स्नैपड्रैगन 821 पुराना जरुर है, लेकिन काफी दमदार प्रोसेसर है।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In टेक्नोलाजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीजेपी