Home राज्य पंजाब पंजाब के 167 शहरों में पाइप लाइन से सप्लाई होगी एलपीजी

पंजाब के 167 शहरों में पाइप लाइन से सप्लाई होगी एलपीजी

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने शहरों में रहने वाले लोगों को पाइप लाइन के माध्यम से घरेलू गैस आपूर्ति की नीति बनाई है। जिसे प्रदेश के स्थानीय निकाय मंत्री नवजो सिधू ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।
यह जानकारी देते हुए सिद्धू ने बताया कि पाइप लाइन द्वारा गैस की सप्लाई के लिए पैट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) द्वारा इजाज़त दी जाती है और शहरवासियों को पाइप लाइन की सप्लाई देने का अधिकार क्षेत्र संबंधित नगर निगम/नगर कौंसल/ नगर पंचायत के पास है।
पीएनजीआरबी द्वारा इजाज़त के उपरंत संबंधित कंपनियां शहरी स्थानीय निकाय इकाइयों को नई बनाई गई नीति के तहत निर्धारित प्रति वर्ष किराए का भुगतान करेगी जिससे शहरी इकाईयां भी आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर होंगी।
निकाय मंत्री ने कहा कि इस नीति से अब पाइप लाइन के लिए हर प्रकार का शहरी उपभोक्ता उचित कीमतों पर गैस प्राप्त कर सकेगा। सिद्धू ने कहा कि पहले चरण में अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर में पीएनजीआरबी द्वारा कंपनियों को पाइप लाइन के जरिए गैस सप्लाई के लिए इजाज़त दी गई है। वहीं दूसरे चरण में पटियाला, मोगा, संगरूर, बरनाला, कपूरथला और शहीद भगत सिंह नगर में पी.एन.जी.आर.बी. द्वारा कंपनियों को इजाज़त देने के लिए चुना गया है जहां यह कार्य जल्द शुरू हो जायेगा।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…