Home खास ख़बर तीन बच्चों की माँ ने पाक में इस्लाम कबूल कर निकाह किया

तीन बच्चों की माँ ने पाक में इस्लाम कबूल कर निकाह किया

चंडीगढ़। एक सिख विधवा वैशाखी पर ननकाना साहिब के दर्शनों के लिए पाकिस्तान गयी थी, लेकिन वहाँ जाते ही उसने इस्लाम धर्म अपना लिया और मुहम्मद आजम से शादी कर ली।
पंजाब में होशियारपुर के गढ़शंकर कस्बे की 31 वर्षीय किरण बाला 12 अप्रैल को 1800 श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ अटारी सीमा से पाकिस्तान पहुँची थी। 16 अप्रैल को उसने लाहौर में इस्लाम धर्म अपना लिया और फिर आजम से निकाह कर लिया।
हैरानी की बात यह है कि किरण बाला ने यह कदम तब उठाया है जबकि वह तीन बच्चों की माँ है। वह घर से बच्चों को यह कह कर निकली थी कि जल्द ही दर्शन कर वापिस आयेगी लेकिन वहाँ जाकर उसने अपना नया घर बसा लिया। किरण बाला के पति की 2013 में हुई एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो चुकी है। उसका पति हिमाचल प्रदेश की एक फैक्टरी में काम करता था।
किरण बाला के इस कदम से उसके गाँव के सभी लोग हैरान और परेशान हैं और इस मामले ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की चिंता भी बढ़ा दी है। किरण के ससुर और पूर्व ग्रंथी तरसेम सिंह ने कहा है कि उन्हें आशंका है कि उनकी बहू आईएसआई के जाल में फँस गयी और उनकी एजेंट बन गयी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किरण बाला हर समय सोशल मीडिया पर फेसबुक और व्हाट्सऐप के जरिये अनजान लोगों के संपर्क में रहती थी। तरसेम सिंह ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले में हस्तक्षेप करने और किरण बाला को पाकिस्तान से वापस लाने में मदद करने की अपील की है।

एसजीपीसी जोकि श्रद्धालुओं के जत्थे तैयार करवाता है उसने इस मामले में कहा है कि यह भारतीय खुफिया एजेंसियों की विफलता है कि उन्हें इस मामले की भनक नहीं लगी। वहीं किरण बाला ने इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मुझ पर किसी ने दबाव नहीं बनाया मैंने जो किया खुद ही किया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में यह मामला तब सुर्खियों में आया था जब भारतीय राजनयिकों ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने तीर्थ यात्रा पर आए सिख श्रद्धालुओं से उन्हें मिलने नहीं दिया था। हालांकि पाकिस्तान ने इस आरोप को खारिज कर दिया था लेकिन माना जा रहा है कि पाक एजेंसियों को पता था कि उनकी एजेंट किरण बाला आ रही है इसीलिए भारतीय राजनयिकों को दूर रखा गया।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…