Home टेक्नोलाजी ट्विटर लेकर आया नया लुक, जाने यूजर्स की प्रतिक्रिया

ट्विटर लेकर आया नया लुक, जाने यूजर्स की प्रतिक्रिया

2 second read
0
0
959

ट्विटर ने एक नया लुक पेश किया है। कंपनी ने शॉर्ट मैसेजिंग सर्विस के लिए जो बदलाव किए हैं, वे पिछले बदलावों की तरह ही इस बार भी ट्विटर यूजर्स को ज्यादा पसंद नहीं आ रहे हैं। सैन फ्रांसिस्को की इस कंपनी का कहना है कि नए डिजाइन में सादगी पर जोर दिया गया है, जिससे यह इस्तेमाल करने में आसान और तेज हो गया है। इसमें यूजर्स की प्रोफाइल इमेज को स्क्वायर यानी चौकोर आकार से बदलकर गोल कर दिया गया है। इसके साथ ही हेडलाइन्स को बोल्डर और अधिक सहज आइकन्स के साथ लगाया गया है।

ट्विटर यूजर्स ने बदलवों के बाद तत्काल #NewTwitter हैशटैग का उपयोग करते हुए बदलावों का मजाक बनाया। नए यूजर इंटरफेस के बारे में करीब 30,000 ट्वीट्स किए गए थे। इनमें से अधिकांश ने ट्विटर के नए रूप के बारे में शिकायत की थी या इसका मजाक बनाया था। ट्विटर को पिछले साल भी यूजर्स की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, जब उसने अपने एल्गोरिदम को बदल दिया था। ट्विटर में अभी भी ट्वीट को एडिट करने का विकल्प नहीं दिए जाने के कारण लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले ट्विटर तकनीकी दिक्कत आने के चलते ठप हो गई थी। इसके चलते यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ था। आपको बता दें कि यह समस्या ट्विटर के वेब इंटरफेस, मोबाइल वेबसाइट, ट्वीटडेक और एंड्रायड व आईओएस एप में आई थी। यही नहीं, थर्ड पार्टी एप ट्वीटबॉट में भी इसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ था। कई यूजर्स को ट्विटर की वेबसाइट पर जाकर मैसेज लिखा दिख रहा है, ”तकनीकी रूप से कुछ गलत है। देखने के लिए धन्यवाद- हम इसे सुलझा रहे हैं और जल्द ही सब कुछ वापस सामान्य होगा”।

कई यूजर्स को ट्वीट पोस्ट करते समय अलग-अलग मैसेज मिल रहे हैं। इनमें ‘इंटरनेट सर्वर एरर’, ‘सॉरी, वी डिड समथिंग रॉंग’ और ‘ट्वीट नॉट सेंट’ जैसे मैसेज शामिल हैं। यही नहीं, कई यूजर्स ने वेबसाइट ठीक से न खुलने की भी शिकायत की है। इसके अलावा, ‘हम क्षमा चाहते हैं, हम आपके ट्वीट को पोस्ट नहीं कर सके। क्या आप बाद में कोशिश या ट्वीट को ड्राफ्ट में रखना चाहेंगे?’ ऐसा मैसेज भी देखने को मिल रहा है।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In टेक्नोलाजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…