Home अर्थव्यवस्था जीएसटी काउंसिल ने कुछ नियमों को दी मंजूरी, अगले महीने होगा दरों पर फैसला

जीएसटी काउंसिल ने कुछ नियमों को दी मंजूरी, अगले महीने होगा दरों पर फैसला

0 second read
0
0
396
Overview
Summary
You're all clear, kid. Let's blow this thing and go home! But with the blast shield down,
0 %
Good

जीएसटी काउंसिल ने वस्तु एवं सेवा कर से जुड़े आधे से ज्यादा नियमों को मंजूरी दे दी है।

नई दिल्ली: जीएसटी काउंसिल ने शुक्रवार को वस्तु एवं सेवा कर से जुड़े आधे से ज्यादा नियमों को मंजूरी दे दी है ताकि इसे 1 जुलाई से इसे अमल में लाया जा सके। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली काउंसिल अगली बैठक 18 और 19 मई को श्रीनगर में करेगी। इस बैठक में अलग-अलग वस्तुओं और सेवाओं की दरों को अंतिम रूप दिया जाना है और साथ ही अन्य बिलों मंजूरी भी दी जानी है।

जेटली ने बताया कि काउंसिल ने संसद की ओर से इस सप्ताह मंजूर जीएसटी कानून से तालमेल बैठाते हुए शनिवार को पांच नियमों में संशोधन को मंजूरी दे दी है। इनमें जीएसटी व्यवस्था में इकाइयों का पंजीकरण, रिटर्न फाइल करना, कर एवं रिफंड का भुगतान, इन्वॉयसिंग और डेबिट और ऋण पत्र से संबंधित नियम शामिल हैं।

गौरतलब है कि काउंसिल की सितंबर में हुई बैठक में इन नियमों को मंजूरी दी गई। शुक्रवार की बैठक में इन नियमों का संसद द्वारा मंजूर कानून के तहत सामंजस्य बैठाया गया। जेटली ने कहा कि शेष चार नियमों इनपुट क्रेडिट टैक्स, मूल्यांकन, बदलाव के प्रावधान तथा कम्पोजिशन नियमों पर शुरुआती मंजूरी दी गई है। श्रीनगर की अगली बैठक में इन पर अंतिम मंजूरी दी जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In अर्थव्यवस्था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीजेपी