Home खास ख़बर किसान आंदोलन के दौरान अप्रिय स्थिति के लिए शिवराजसिंह होंगे जिम्मेदार : कमलनाथ

किसान आंदोलन के दौरान अप्रिय स्थिति के लिए शिवराजसिंह होंगे जिम्मेदार : कमलनाथ

1 second read
0
0
760

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि शिवराजसिंह भोले-भाले और बुजुर्ग किसानों से बांड भरवाने का नोटिस जारी कर उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा रहे हैं। प्रशासन द्वारा सज्जन लोगों के साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है।
कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं इस तरह का कृत्य करके किसानों को भड़का रहे हैं। नोटिस भेजकर एक सभ्य किसान समाज की निष्ठा पर जबरन शक किया जा रहा है। सरकार के इस कदम से यदि भविष्य में कोई अप्रिय स्थिति निर्मित होती है तो मुख्यमंत्री स्वयं इसके जिम्मेदार होंगे। शिवराजसिंह के बयानों से यह आभास भी होता है कि उन्हें स्वयं अप्रिय स्थिति की आशंका है और उसके भय से वे अकारण अभी से दूसरों पर दोषारोपण कर रहे हैं।
कमलनाथ ने कहा है कि अब तो राजधानी में भी किसानों से बांड भरवाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। आंदोलन के ठीक दो दिन पहले बुधवार को हुजूर तहसील के दो दर्जन से अधिक किसानों को नोटिस जारी कर 31 मई को जमानतदार के साथ हाजिर होने के निर्देश दिये गये हैं। किसानों में इस नोटिस को लेकर नाराजगी है और उन्होंने साफ कर दिया है कि हम गुंडे-बदमाश नहीं हैं, जो बांड भरेंगे। सरकार चाहे तो उन्हें जेल भेज दे।
कमलनाथ ने कहा है कि सरकार दमन की नीति पर चल रही है और जानबूझकर किसानों को प्रताडि़त कर रही है। यह ऐसा संवेदनशील मामला है कि इसमें जरा सी चूक से किसान भड़क जायेंगे। सरकार एक जून से शुरू हो रहे किसानों के आंदोलन को विफल करने की कोशिश में खुद मुसीबत को आमंत्रण दे रही है और मुख्यमंत्री हैं कि सरकारी तंत्र के इस कृत्य को रोकना तो दूर, उल्टे कांग्रेस को बदनाम करने पर तुले हैं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…