Home राज्य पंजाब एंटी ड्रग STF के प्रमुख का संकल्‍प, पंजाब को नशे की गुलामी से दिलानी है आजादी

एंटी ड्रग STF के प्रमुख का संकल्‍प, पंजाब को नशे की गुलामी से दिलानी है आजादी

4 second read
0
0
494

आइपीएस अफसर हरप्रीत सिंह सिद्धू ने एंटी ड्रग एसटीएफ के प्रमुख के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है। उनका संकल्‍प पंजा‍ब को नशे की गुलामी से मुक्‍त कराना है।

चंडीगढ़, [मनोज त्रिपाठी]। पंजाब को नशे की गुलामी से आजादी दिलाने का टास्क लेकर पहुंचे आइपीएस अफसर हरप्रीत सिंह सिद्धू ने एंटी ड्रग एसटीएफ के प्रमुख के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है। दिल्ली के लारेंस स्कूल से शुरू सिद्धू की पढ़ाई का सफर सेंट स्टीफेन कॉलेज से होता हुआ लंदन से एलएलएम, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से एमफिल करने के बाद पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से पीएचडी तक अभी जारी है।

एंटी ड्रग एसटीएफ चीफ हरप्रीत सिंह सिद्धू ने संभाला चार्ज, बोले- सब कुछ पुलिस व लोग करेंगे

1992 बैच के आइपीएस सिद्धू को उल्लेखनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। पिता ब्रिगेडियर केपीएस सिद्धू से बचपन से ही मिले देश सेवा के संस्कारों ने पुलिस सेवा की ओर मोड़ा। आइपीएस सिद्धू ने जागरण से विशेष बातचीत में विभिन्न विषयों पर बेबाक राय रखी। पेश है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश-

-चार साल बाद नशे की गुलामी से पंजाब को आजाद करवाने के लिए आपकी वापसी हुई है, कैसा महसूस कर रहे हैं?

-मुझे खुशी है कि सरकार ने मुझ पर भरोसा किया। उससे ज्यादा खुशी है कि लोग मेरे व मेरी कार्यप्रणाली पर भरोसा करते हैं। मैं आम इंसान हूं। जो भी लक्ष्य मिलता है, उसे केवल ईमानदारी व मेहनत से पूरा करने की कोशिश करता हूं।

-आप पंजाब से ही हैं, आपको कैसा लगता है जब नशे को लेकर पूरी दुनिया में पंजाब की इमेज खराब होती देखते हैं?

-जी हां, मैं श्री मुक्तसर साहिब से हूं। किसी भी पंजाबी को यह अच्छा नहीं लगता कि उसके सोहणे पंजाब की इमेज नशे को लेकर खराब हो। पंजाब तो गुरुओं व पीरों की धरती है। अमन, शांति व दया व देश का पेट भरने की कूवत रखने वाले पंजाब से नशे का बदनुमा दाग मिटाना है।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीजेपी