Home मनोरंजन आमिर ने सत्यमेव जयते वाटरकप प्रतियोगिता के तीसरे सत्र की घोषणा की

आमिर ने सत्यमेव जयते वाटरकप प्रतियोगिता के तीसरे सत्र की घोषणा की

मुंबई। वालिवुड अभिनेता आमिर खान द्वारा गठित पानी फाउंडेशन ने राज्य के 24 से अधिक जिलों में फैले 75 तालुकों के लिए आज सत्यमेव जयते वाटरकप के तीसरे सत्र की घोषणा की। यह प्रतियोगिता विभिन्न गांवों के बीच यह देखने के लिए कराया जाता है कि प्रतियोगिता की अवधि आठ अप्रैल से लेकर 22 मई की समयावधि के दौरान इनमें से कौन जल विभाजक प्रबंधन और जल संरक्षण के लिए अधिक से अधिक काम कर सकता है।

आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता में जीतने वाले जीतने वाली गांवों को करीब 10 करोड़ रुपया पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और उद्योगपति रतन टाटा एवं मुकेश अंबानी सहि पानी फाउंडेशन के सीईओ सत्यजीत भटकल की मौजूदगी में अभिनेता ने आज यहां तीसरे सत्र की घोषणा की।

पहले सत्र में इसका आयोजन तीन तालुक में किया गया था। दूसरे सत्र की प्रतियोगिताओं के बारे में ब्यौरा देते हुये पानी फाउंडेशन के अधिकारियों ने बताया कि 30 तालुकों के कुल 1,321 गांव ने इसमें हिस्सा लिया था और इस प्रक्रिया में कुल 8,361 करोड़ लीटर पानी का भंडारण हुआ था।

आमिर खान ने बताया, ‘‘इस साल एक सुनहरा अवसर और चुनौती है क्योंकि अधिक संख्या में गांव हिस्सा ले रहे हैं, इससे हम पर अधिक दायित्व है। यह एक चुनौती है, यह एक सुनहरा अवसर भी है। इस साल अगर हम योजना को मूर्त रूप देने में कामयाब रहे तो महाराष्ट्र को सूखा मुक्त करने में हमारी कोशिशों को मजबूती मिलेगी।’’

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…