Home दुनिया आतंकी हाफिज सईद की रिहाई से अमेरिका नाराज- बोला- ‘आतंकियों पर सख्त एक्शन से ही पाक से रिश्ते सुधरेंगे’

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई से अमेरिका नाराज- बोला- ‘आतंकियों पर सख्त एक्शन से ही पाक से रिश्ते सुधरेंगे’

1 second read
0
0
1,351

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई को लेकर अमेरिका पाकिस्तान पर सख्त हो गया है। अमेरिका ने कहा है कि हाफिज की रिहाई को कतई सही नहीं ठहराया जा सकता। पाकिस्तान को आतंकियों गुटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। यह भी कहा कि पाक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में गंभीरता दिखाए और 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को दोबारा से तुरंत अरेस्ट करे। हाल ही में लाहौर हाईकोर्ट ने हाफिज को नजरबंदी से रिहा करने का आदेश दिया था। हाफिज 10 महीने से अपने घर में ही नजरबंद था।
– व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सेंडर्स ने कहा, “अमेरिका लश्कर-ए-तैयबा आतंकी हाफिज सईद को रिहा करने की निंदा करता है। हम चाहते हैं कि उसे दोबारा से अरेस्ट किया जाए और उस पर केस चलाया जाए।”
पाकिस्तान के हाफिज को रिहा करने से गलत मैसेज गया है। पाक कहता रहा है कि इंटरनेशनल टेररिज्म से लड़ाई को लेकर कमिटेड है और वह अपनी जमीन पर आतंकियों को पनपने नहीं देगा। लेकिन हाफिज की रिहाई से ये गलत साबित हुआ।”अगर पाकिस्तान सईद को उसके अपराधों के लिए सजा नहीं देता तो इससे उसके बाइलेटरल रिलेशन पर असर पड़ेगा और इंटरनेशनल लेवल पर उसकी इमेज पर असर पड़ेगा।”डोनाल्ड ट्रम्प की साउथ एशिया पॉलिसी एकदम साफ है। हम पाक के साथ बेहतर रिश्ते रखना चाहते हैं। लेकिन हम ये भी चाहते हैं कि पाक आतंकी गुटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे और आतंकियों को अपनी जमीन पर पनाह न दे। हाफिज की रिहाई को कतई सही नहीं ठहराया जा सकता।”

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…